अखिलेश के मंत्रियों को मुलायम की चेतावनी

RSTV Bureau

Mulayam_Akhileshसमाजवादी पार्टी के 9वें राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन सपा प्रमुख मुलायाम सिंह यादव ने अखिलेश सरकार के मंत्रियों को कड़े शब्दों में चेताया.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजदूगी में सपा प्रमुख ने चौंकाने वाले अंदाज़ में कहा कि उनके पास तमाम ऐसे मंत्रियों की लिस्ट है जो कि जनता के बजाय ख़ुद का हित साधने में लगे हुए हैं.

मंत्रियों को उनके व्यवहार के लिए चेताते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि ज्यादतार मंत्री अपने व्यवहार के चलते अगला चुनाव हार जायेंगे.

सपा प्रमुख ने इस बारे में आगे बोलते हुए कहा कि इस बारे में उन्होंने प्रो. रामगोपाल यादव से भी बात की जिन्होंने उन तमाम मंत्रियों को उनके पद से हटाने का सुझाव भी दिया जो अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि “मैं उन मंत्रियों को हटाने के पक्ष में शायद इसलिए नहीं था कि वक्त रहते वे अपने आप ख़ुद में सुधार ले आएंगे.”

सत्ता के दुरुपयोग ना करने की हिदायत देते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मंत्री, जनता के साथ ढंग से पेश नहीं आते हैं. मुझे पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके व्यवहार और कार्यशैली के बारे में कई पत्र मिले हैं. लेकिन मैं उन मंत्रियों को ये अवश्य याद दिलाना चाहता हूं कि लोकतंत्र में जनता सर्वेसर्वा होती है, आप उन्हें बेवकूफ नहीं बना सकते हैं और यह भी सच है कि ज्यादातर मंत्री विधानसभा चुनाव हारते हैं.

यादव परिवार के प्रति जनता के विश्वास का बखान करते हुए सपा अध्यक्ष ने बड़े ही सख्त लहजे में समाजवादी नेताओं की क्लास ली. उन्होंने कहा, “आप सभी चुनाव हारे, केवल मेरे परिवार के पांच सदस्य चुनाव जीत सके, इससे ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जनता हमारे परिवार पर भरोसा करती है. उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही सत्ता की बागडोर युवाओं के हाथ में सौंप दी जाएगी”.