श्री शक्ति एक्सप्रेस सुरंग में फंसी

RSTV Bureau

katra_train300वैष्णो देवी के बेस कैम्प कटरा के लिए सीधे जाने वाली नई ट्रेन श्री शक्ति एक्सप्रेस कटरा रेलवे स्टेशन के पास इंजन ख़राब होने के कारण एक सुरंग में फंस गई.

नई दिल्ली से कटरा जाने वाली पूर्ण रुप से वातानुकूलित श्री शक्ति एक्सप्रेस दूसरी बार इस रुट पर चल रही थी, लेकिन स्टेशन से तक़रीबन पांच किलोमीटर पहले ही यह हादसा हो गया.

गौरतलब है कि महज एक दिन पूर्व ही श्री शक्ति एक्सप्रेस को नई दिल्ली से शुरु किया गया था.

फ़िरोज़पुर मंडल के रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) एनसी गोयल ने बताया कि ट्रेन कटरा सुबह सात बजे पहुंची, जबकि इसके वहां पहुंचने का समय सुबह 5:10 बजे था. फ़िरोज़पुर मंडल के अंतर्गत ही कटरा जम्मू रेल मार्ग आता है.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली से कटरा जाने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्थान से पांच किलोमीटर पूर्व ही इंजन ख़राब होने के कारण सुरंग में फंस गई. ट्रेन तक़रीबन एक घंटे तक सुरंग में फंसी रही.

कटरा के नया स्टेशन होने के कारण उधमपुर से इंजन मंगाया गया. अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रुट पर ट्रेन सेवा की शुरुआत की थी.

फ़िरोज़पुर मंडल के रेलवे प्रबंधक एनसी गोयल ने बताया कि वह ट्रेन की देरी से पहुंचने और इंजन ख़राब होने के बारे में सूचनाओं का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्होंने बताया की ट्रेन अपने निर्धारित समय से तक़रीबन 100 मिनट की देरी से पहुंची है.

गोयल के मुताबिक रेलवे लाइन या सुरंग में कोई समस्या नहीं है, यात्रा को जारी रखने के लिए दूसरे इंजन का इंतज़ाम कर दिया गया है.