देश से नेहरू के नज़रिए को मिटाने की कोशिश-सोनिया

RSTV Bureau

sonia_gandhiदेश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु की 125वीं जयंती पर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं को सामूहिक रूप से शपथ भी दिलाई गई.

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेहरू को याद करते हुए राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान की सराहना की. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नेहरू ने हमेशा व्यक्तियों से ज्यादा संस्थाओं को महत्व दिया और उनकी आधुनिक सोच पर चलकर ही आज देश मंगल तक का सफर तय कर पाया है. सोनिया ने कहा कि हम सब के लिए ये गर्व की बात है कि आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस के नेताओं का योगदान सबसे ज्यादा है.

भाजपा पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि आज देश से नेहरू की विचारधारा को मिटाने की कोशिश की जा रही है. सोनिया ने कार्यकर्ताओं को से एकजुट होने और जनता के बीच जाने की अपील की. सोनिया गांधी ने कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की भी कोशिश की. उन्होने कहा कि पार्टी ने कई तूफान झेले हैं और पार्टी इनसे लड़कर दोबारा खड़ी होगी.

कार्यक्रम की शुरुआत में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. राहुल ने स्वच्छ भारत अभियान की आलोचना करते हुए कहा कि आज फोटो खिंचवाने के लिए सफाई हो रही है. प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि आज गुस्सा दिखाने वाले लोग देश चला रहे हैं और समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी से गलतियां हुई हैं लेकिन हमारी विचारधारा गलत नहीं है. सरकार पर राहुल ने कथनी और करनी में फर्क करने का आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि बड़े-बड़े वादे किए गए थे लेकिन हुआ कुछ भी नहीं है.

भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के पहले प्रधानमंत्री की जयंति पर भी सियासत की. भाजपा प्रवक्ता शाहनव़ाज हुसैन ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के आरोपों को नकार दिया. शाहनवाज ने कहा कि आज के बड़े मौके पर भी कांग्रेस पार्टी सियासी बयानबाजी कर रही है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा देश में नफरत की राजनीति भाजपा नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी कर रही है.