नरेंद्र मोदी ने बनारस से किया नामांकन

narendra_modiभारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

बनारस पहुंचे मोदी ने अपना पर्चा भरने से पहले बड़ी तादाद में जमा अपने समर्थकों के साथ एक रोड शो में हिस्सा लिया. हाई प्रोफाइल वाराणसी लोक सभा सीट से नरेंद्र मोदी को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं जबकि काग्रेंस ने पूर्व विधायक अजय राय को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है.

बनारस पहुंचने के बाद नरेंद्र मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय जाकर मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि अर्पित की, यहां भारी संख्या में भाजपा समर्थकों ने नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. यहां से मोदी दो किलोमीटर रोड शो करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यलय जाकर मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया.

पार्टी ने पहले से ही मोदी के रोड शो के लिए खास बंदोस्त कर रखे थे.

मदनमोहन मालवीय के पोते और इलाहवबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश गिरिधर मालवीय नामांकन के दौरान नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक के तौर पर मौजूद थे. इसके अलावा प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत गायक छन्नू लाल मिश्रा ने भी मोदी की उम्मीदवारी का प्रस्ताव दिया.

नरेंद्र मोदी ने बनारस की जुलाहा समुदाय के प्रतिनिधि के तौर पर केवट वीरभद्र निषाद और अशोक को भी अपना प्रस्तावक बनाया है.

बुधवार को ही बनारस से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से अपना पर्चा दाखिल किया था. वाराणसी से मौजूदा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की जगह इस बार वाराणसी से मोदी को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है.

तीन बार से लगातार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अपना पहला लोक सभा चुनाव लड़ रहे हैं. वाराणसी के अलावा गुजरात की बड़ोदरा सीट से भी नरेंद्र मोदी को पार्टी टिकट दिया है. वाराणसी में 12 मई को वोट डाले जाने हैं.