प्रधानमंत्री ने केजरीवाल को दी जीत की बधाई, केंद्र से हर संभव मदद का भरोसा

RSTV Bureau

aap2दिल्ली चुनावों की तस्वीर साफ हो चुकी है. आम आदमी पार्टी ने आसानी से बहुमत हासिल कर लिया है तो भाजपा दहाई का आंकड़ां छूने में भी असफल रही. चुनाव प्रचार के दौरान एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के बाद अब जीत की बधाई देने और हार की जिम्मेदारी लेने का दौर है.

आम आदमी पार्टी को जीत की कबधाई देने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे नहीं रहे. शुरूआती रुझानों के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आप’ संयोजक अरविंद  केजरीवाल को फोन कर जीत की बधाई दी. प्रधानमंत्री ने केजरीवाल को केंद्र सरकार की ओर से संभव मदद देने का भरोसा दिया. मोदी ने कहा कि हम सब दिल्ली में विकास चाहते हैं.

वहीं केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री से आभार जताते हुए उनसे मिलने का वक्त मांगा. इस पर मोदी ने केजरीवाल को चाय पर आमंत्रित किया है. केजरीवाल ने प्रचार के दौरान भी कहा था वो केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली का विकास करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने जनादेश का सम्मान करते हुए केजरीवाल को जीत की बधाई दी. हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने अपनी रैलियों में केजरीवाल को अराजक तक बताया था. तमाम भाजपा नेता भी केजरीवाल को भगौड़ा और धोखेबाज कहकर उनपर हमला करते आए हैं.

उधर अरविंद केजरीवाल के सामने असल चुनौती इस जनादेश के बाद शुरू हुई है. वो जानते हैं कि  दिल्ली में बिना केंद्र सरकार की मदद विकास की गाड़ी नहीं चल सकती. ऐसे में साफ है कि केजरीवाल पुराने शिकवे-शिकायतों को भुलाकर केंद्र सरकार के साथ कदमताल करना चाहेंगे.