राजनाथ कैप्टन और शाह मैन ऑफ द मैचः मोदी

RSTV Bureau

Modi_bjpभाजपा की राष्ट्रीय परिषद की शनिवार को हुई एक दिवसीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्‍होंने जीत का श्रेय राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह को देते हुए कहा कि राजनाथ सिंह इस विजेता टीम के कप्तान थे और अमित शाह इस मैच के ‘मैन ऑफ द मैच’ थे. इनके नेतृ्त्व में लाखों कार्यकताओं ने जीत के लिए काम किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति कर रही है. जिन लोगों ने 60 साल में देश के लिए कुछ नहीं किया वे हमसे 60 दिन में हिसाब मांग रहे हैं.

विपक्ष पर ज़ोरदार हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ऐसे नहीं हैं कि हवा के झोंके से झुक जाएं. हम झुकने वाली कली नहीं है, बल्कि वटवृक्ष हैं जो छाया देता है.

उन्होंने डब्ल्युटीओ के मुद्दे पर कांग्रेस पर गरीबों का निवाला छीनने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जिन्होंने खाद्य सुरक्षा बिल के नाम पर चुनावों में वोट मांगा, उन्होंने ही डब्ल्युटीओ में क़रार पर हस्ताक्षर करके निवाले को गरीबों से दूर कर दिया.

डब्‍ल्‍यूटीओ पर फैसला लेकर हमने सुनिश्‍चि‍त किया कि देश के गरीबों की थाली में रोटी सुनिश्चित हो.

देश को पार्टी से बड़ा बताते हुए मोदी ने कहा कि हम देश के लिए पार्टी तक को कुर्बान कर सकते हैं. पार्टी को हर साल किसी सामाजिक कार्य से जुड़ा हुआ होना चाहिए जिसका लोगों को लाभ मिल सके.

मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने से भारत के प्रति दुनिया का नज़रिया बदला है और दुनिया में भारत का डंका बजेगा. मोदी ने कहा कि जनता ने अपना कर्तव्य पूरा किया है, अब हमें अपना कर्तव्य पूरा करना है. मुझे विश्वास है कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा कर पाएंगे. मोदी ने कहा, शांति, विकास और भाईचारा विकास की पूर्व शर्त हैं और इनसे कोई समझौता नहीं होगा.

अमित शाह की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं अमित शाह को काफी नज़दीक से जानता हू्ं. और मुझे पूरा विश्वास है कि वे दी गई जिम्मेदारी पर खरे उतरेंगे.

प्रधानमंत्री ने रक्षाबंधन के पर्व पर कार्यकर्ताओं और देशवासियों को बधाई दी.

शाह के नाम पर औपचारिक मुहर

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर औपचारिक मुहर लग गई.

बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के करीब ढाई हजार पदाधिकारियों ने हिस्‍सा लिया.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने दीप प्रज्वलन कर बैठक को शुरू किया.

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पार्टी की यह राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है.