राहुल गांधी में नेतृत्व के सभी गुण मौजूद: कांग्रेस

rahul_gandhiदिग्विजय सिंह के दो दिन पूर्व दिए गए बयान से दूरी बनाते हुए कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अंदर नेतृत्व के सभी गुण मौजूद है.

दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में कहा था कि राहुल गांधी के अंदर सत्ता को पाने की लालसा नहीं है, हम इसे अयोग्यता की श्रेणी में नहीं रखते हैं बल्कि हमें उन सबका सम्मान करना चाहिए जो बलिदान करते है.

कांग्रेस पार्टी की ओर से शकील अहमद ने कहा कि राहुल गांधी के अंदर एक बेहतर नेतृत्व के सारे गुण मौजूद है वह हमारे दूसरे सबसे बड़े नेता हैं.

कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के उस बयान पर भी सफ़ाई दी जिसमे उन्होंने कहा थी कि कांग्रेस की छवि एक अल्पसंख्यक समर्थक पार्टी की बन गई है.

पार्टी प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा कि एंटनी का बयान केरल में था जहां वह भाषण दे रहे थे, इसका राष्ट्रीय स्तर से कोई वास्ता नहीं है. पार्टी की केरल यूनिट ने पहले ही यह बात साफ़ तौर बता दी है कि एंटनी के बयान का वास्ता केवल केरल से है.

पार्टी नेता अनिल शास्त्री ने भी कांग्रेस का अल्पसंख्यक परस्त होने वाले बयान को ख़ारिज किया है. उन्होंने कहा कि 2009 में 28 में से 12 मुस्लिम प्रत्यासी कांग्रेस के जीते थे लेकिन यूपिए-2 में केवल एक को ही मंत्रिपद मिला था.