साड़ी और शाल की कूटनीति किस काम कीः शिवसेना

RSTV Bureau

पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन पर एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने सरकार से कड़ा विरोध जताया है. शिवसेना नेता संयज राउत ने कहा है कि ये साड़ी और शाल की कूटनीति क्या है, भारत को पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत की जरूरत नहीं है.

शिवसेना नेता राउत ने कहा कि पाकिस्तान को लेकर शिवसेना का रुख जैसा सरकार में आने से पहले था वैसा ही सरकार में आने के बाद भी जारी है. सीमा पर हमारे जवान की मौत के बाद सरकार को पाकिस्तान को कड़ा जबाब देना चाहिए.

संजय राउत ने पत्रकारों से बात करने हुए कहा कि आखिर कब तक हम अपने शहीद हुए जवानों की गिनती करते रहेंगे? हमें पाकिस्तान से एक-एक जवान की मौत का बदला लेना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पाक प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ की मां के लिए शाल भेंट किए जाने और उसके बाद नवाज शरीफ की ओर से नरेंद्र मोदी की मां के लिए सफेद साड़ी भेजने पर भी शिवसेना सांसद ने तंज कसा. राउत ने कहा ये साड़ी और शाल की कूटनीति के क्या मायने हैं.

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने कहा कि हमने आज इस मुद्दे को सदन में उठाया है. हम अब सरकार का हिस्सा हैं इसलिए हम इस मामले को सरकार से साथ भी साझा करेंगे.

शिवसेना लगातार भारत-पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह की बातचीत का विरोध करती रही है. बीते दिनों जम्मू के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान की मौत हो गई थी जबकि कुछ जवान घायल भी हुए थे.