विदेश में ढोलक बजा रहे हैं प्रधानमंत्रीः राहुल

RSTV Bureau

rahul_gandhiकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री विदेश में ढोलक बजा रहे हैं और देश में जनता उनके द्वारा किए गए वायदों के पूरे किए जाने की बाट जोह रही है.

राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि लोग बिजली, पानी, महंगाई और कई दूसरी समस्याओं से रूबरू हैं लेकिन सरकार की ओर से इनके निस्तारण की कोई पहल दिखाई नहीं दे रही है.

पिछले कुछ अरसे से चुप्पी साधे राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में सरकार को आड़े हाथों लेते नज़र आए और उन्होंने दोहराया कि सरकार ने अगर लोगों से चुनाव के पहले वायदे किए थे तो उनको पूरा करने की दिशा में पहल की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अभी कुछ महीने पहले बनी सरकार ने तरह-तरह के वादे किए थे. हिंदुस्तान को बदलने के वायदे, बिजली के वायदे, पानी के वायदे, दाम कम करने के वायदे किए थे लेकिन 100 दिन हो गए हैं और आप लोग जानते हैं कि कितना काम हुआ है. दाम कितने कम हुए हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर वायदे किए हैं तो उनको पूरा करने की शुरुआत तो सरकार की ओर से की जानी चाहिए. उन्होंने अफ़सोस ज़ाहिर किया कि सरकार की ओर से केवल भाषण दिए जा रहे हैं और वायदों को पूरा करने की दिशा में काम नहीं हो रहा है.

बिजली की समस्या पर लोगों की शिकायतों के चलते उन्होंने बताया कि वो प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अमेठी में बिजली की समस्या के बारे में अवगत करा चुके हैं. हालांकि बिजली की समस्या केवल अमेठी तक सीमित नहीं है, यह पूरे देश में एक बड़ी समस्या है.

राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में यहां एक रैली का आयोजन किया था. पिछले कुछ दिनों से लगातार मीडिया के तमाम हलकों में पार्टी के अंदर से राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए जाने की खबरें आ रही है.

कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह की खबरों का खंडन करते हुए राहुल गांधी मे कहा कि कांग्रेस पार्टी पुरानी पार्टी और यहां लोगों की अपनी अलग-अलग राय हो सकती है. पार्टी को इन तमाम मतों से ही मजबूती मिलती है.

राहुल गांधी गुरुवार सुबह ही अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी पहुंचे हैं. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने स्थानीय इलाकों का दौरा किया. लोकसभा चुनावों में अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से राहुल गांधी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज़ की थी.